सीपीजे कॉलेज में दिवाली उल्लास की धूम

नईदिल्ली-

सीपीजे कॉलेज ऑफ हायर स्टडीज एंड स्कूल ऑफ लॉ, नरेला (गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, दिल्ली से संबंद्ध) ने उत्साह और उमंग के साथ दिवाली कार्निवाल उल्लास मनाया। समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि सुरेश जैन, राष्ट्रीय आयोजन सचिव भारत विकास परिषद एवं सुभाष चंद्र जैन, अध्यक्ष सीपीजे द्वारा अऩ्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ शुभ दीपक की रोशनी और सरस्वती वंदना से शुरू हुआ।

उद्घाटन समारोह के बाद युगांक चतुर्वेदी (महानिदेशक सीपीजे) ने स्वागत भाषण दिया और मुख्य अतिथि गणमान्य व्यक्तियों और छात्रों को गर्मजोशी से स्वागत करते हुए दोहराया कि दिवाली एक खुशी का महोत्सव है और हमें समाज में भाईचारे को बढ़ावा देने के साथ जश्न मनाया जाना चाहिए और एक दूसरे के लिए अभिवादन और अच्छी इच्छा का आदान प्रदान करने की खुशी और पारस्परिकता फैलाना चाहिए। मुख्य अतिथि सुरेश जैन ने इस अवसर पर अपने मुख्य भाषण में कहा, मैं आशा करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि सीपीजे कॉलेज आपके माता-पिता और शिक्षकों की आकांक्षा के अनुरूप खुशी के दीपक आपके भविष्य के करियर में ज्ञान, कौशल, विकास, मूल्यों और नैतिकता के साथ जीवन में प्रगति के आपके मार्ग को उजागर करे। छात्र समुदाय के साथ बातचीत करते हुए सुभाष चंद्र जैन (अध्यक्ष,सीपीजे) और डॉ अभिषेक जैन (महासचिव, सीपीजे)) ने कहा, अब आपके भीतर अज्ञानता और अंधेरे को दूर करने और आशा की रोशनी के साथ इसे बदलने का समय है और इसके बजाय अपने दिलों के अंदर ज्ञान उत्पन्न हो। सांस्कृतिक समिति के सुसंस्कृत सुश्री मीनाक्षी खन्ना ने नो क्रेकर्स कहने की इच्छा को बढ़ावा देने और छात्रों, बच्चों और युवाओं द्वारा इको फ्रेंडली दीवाली का जश्न मनाने के अभियान पर जोर दिया, एक प्रतिज्ञा भी ली गई केवल प्रदूषण मुक्त आतिशबाजी का उपयोग करने के लिए इकठ्ठा करना। उल्लास दिवाली उत्सव के दौरान एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया, जिसमें छात्रों ने सुंदरगीत, संगीत, एक कार्य खेल और विभिन्न प्रकार के नृत्य, भांग़ड़ा इत्यादि की अपनी प्रतिभा दिखाई। इसके बाद पेपरिको (peprico) बैंड, रॉक बैंड ने प्रदर्शन किया जिसने दर्शकों ने तालियों बजाकर सुंदर और चौंकाने वाले प्रदर्शन के दौरान कई बार भारी प्रशंसा करके उत्साहित किया और अंत में दिवाली त्योहार ग्रीटिंग्स और शुभकामनाएं खुशी से आदान प्रदान की।

One thought on “सीपीजे कॉलेज में दिवाली उल्लास की धूम

  • March 28, 2019 at 2:14 am
    Permalink

    Attractive section of content. I just stumbled upon your blog and in accession capital to assert that I acquire actually enjoyed account your blog posts. Any way I’ll be subscribing to your feeds and even I achievement you access consistently quickly.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *