यमुना चैलेंज ट्रॉफी के सेमीफाइनल में नंद नगरी को हराकर नांगल ठाकरान पहुंची फाइनल में

भाजपा दिल्ली प्रदेश द्वारा आयोजित यमुना चैलेंज ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में  नांगल ठाकरान और नंद नगरी के बीच में मुकाबला हुआ।  सेमीफाइनल का यह मैच रोहिणी के खेल परिसर में आयोजित किया गया।  खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी एवं उत्तर पश्चिम दिल्ली के सांसद डॉ. उदित राज खेल के मैदान पर पहुंचे।
आज हुए मैच में नांगल ठाकरान की टीम ने नंद नगरी को हराकर प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।  फाइनल मैच 3 जनवरी, 2018 को फिरोजशाह कोटला मैदान पर होगा जो टीम फाइनल मैच जीतेगी उसको आयोजन समिति की ओर से 5 लाख रूपये का इनाम दिया जाएगा, जबकि फाइनल मैच की उप-विजेता टीम को 3 लाख रूपये का इनाम दिया जाएगा।  आज हुए मैच में मैदान पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और स्थानीय लोग खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने के लिए पहुंचे थे।
उपस्थित खिलाड़ियों, कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्रीय निवासियों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि युवाओं के अंदर मौजूद प्रतिभा के विकास में अब सुविधाओं के अभाव के चलते रुकावट पैदा नहीं होगी।  भाजपा हर युवा को अपना हुनर दिखाने का मौका देगी और उचित मंच की व्यवस्था भी करेगी।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का सपना खेल के मैदान पर साकार होता दिख रहा है।  स्वावलंबी युवाओं को उनकी पहचान के लिए भाजपा का उचित मंच मिला है।
    सांसद डॉ. उदित राज ने कहा कि उन्होंने इससे पहले इतना बड़ा क्रिकेट का आयोजन कभी नहीं देखा।  290 मैचों की प्रतियोगिता कराना कोई मामूली बात नहीं है।  उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष और सांसद श्री मनोज तिवारी ने इतनी बड़ी प्रतियोगिता का आयोजन कर दिल्ली ही नहीं पूरे देश के युवाओं को दिशा दी है और श्री मनोज तिवारी की यह पहल देशभर में ऐसी संस्थाओं के लिए प्रेरणा बन गई है जो खेलों के प्रोत्साहन के लिए काम कर रही हैं।
 मैच में नंद नगरी की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, नंद नगरी की टीम ने 19.5 ओवर में 10 विकेट खोकर 128 रन बनाए और 129 रन का लक्ष्य नांगल ठाकरान के सामने रखा।  जिसके जवाब में खेलने उतरी नांगल ठाकरान की टीम ने 12.4 ओवर में 1 विकेट खोकर 130 रन बनाकर यह मैच 9 विकेट से जीत लिया और फाइनल मैच के लिए अपनी जगह पक्की कर ली।
आज हुए मैचों में खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए प्रदेश की मंत्री श्रीमती मीनाक्षी, मीडिया विभाग के सहप्रभारी श्री नीलकांत बख्शी, सह-संयोजक श्री आनंद त्रिवेदी, अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री मोहन लाल गिहारा, महामंत्री श्री राहुल कुमार, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. यू के चैधरी, पूर्वांचल मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री मनीष सिंह, मोर्चा मंत्री श्री नीरज तिवारी, जिला अध्यक्ष श्री नीलदमन खत्री, श्री कैलाश जैन, पूर्व जिला अध्यक्ष श्री वेदपाल मान,  पूर्व विधायक श्री जय भगवान अग्रवाल, श्री वेद प्रकाश, उत्तरी दिल्ली नगर निगम में स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष श्री मनीष चैधरी, जिला महामंत्री श्री लोचन गुप्ता एवं मास्टर विनोद, पूर्व निगम पार्षद श्री प्रवेश वाही, आयोजन समिति के पदाधिकारी श्री राजकुमार श्रीवास्तव, श्री वीरेंद्र खंडेलवाल सहित कई गणमान्य लोग खेल के मैदान पर पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *