रितिका तंवर बनी डेजल मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2018

नई दिल्ली। बात घर का आँगन को संवारने को हो या फिर बिजनेस में परचम लहरान ेकी। मौका मिले तो नारी हर मंजिल हासिल कर खुद की काबलियत और आत्मविश्वास को साबित करने में किसी से पीछे नहीं रही है। घरों की चारदीवारी से निकल अपने शहर में ही नहीं प्रदेश में भी उसका जादू हर किसी को हैरान करता रहा है।श्रीलंका में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला।  मौका था सौंदर्य प्रतियोगिता डेजल मिस एंड मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2018 का। जिसमं ेदिल्ली की रितिका तंवर ने क्लासिक श्रेणी में विनर का ताज जीत कर हर किसी को हैरान कर दिया।
परीसा कम्यूनिकेशन द्वारा श्रीलंका सरकार के पर्यटन मंत्रालय के साथ मिलकर आयोजित इस सौंदर्य प्रतियोगिता में ईस्ट आॅफ कैलाश में रहन ेवाली रितिका तंवर क्लासिक श्रेणी में विजेता घोषित हुई। फर्स्ट रनर-अप का ताज दक्षिणी दिल्ली के पंचशील एन्क्लेव में रहने वाली काजल ठुकराल और चेन्नई की श्रीदेवी रमेश के नाम हुआ तो सेकंड रनर-अप का ताज दक्षिणी दिल्ली के लाजपत नगर में रहने वाली शालिनी कौशल और मुंबई की भावना शर्मा को मिला।
मुख्य श्रेणी में कर्नाटक के शिमोगा की मनीषा वरुण डेजल मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2018 चुनी गयी। पंजाब के भठिंडा की अमृत गिल और महाराष्ट्र के पुणे की श्रुति शिंदे फर्स्ट रनर-अप का क्राउन जितने में सफल रही। जब कि सेकंड रनर-अप के रूप में असम के गुवाहाटी रेखा दास और छत्तीसगढ़ की स्वाति नायडू जितने में सफल रही। क्वीन श्रेणी में मैसूर की डॉ हेमामालिनी लक्ष्मण विजेता का क्राउन जितने में सफल हुई। फर्स्ट रनर-अप के रूप मे ंदिल्ली के द्वारका में रहने वाली शीलू त्यागी और पुणे की पूनम सिंह चुनी गई तो सेकंड रनर-अप मुरादाबाद की डॉ विमिता अग्रवाल और गजियाबाद की मीनू गर्ग चुनी गयी।
परीसा कम्यूनिकेशन की निदेशक तबस्सुम हक ने बताया कि इस सौंदर्य प्रतियोगिता में असम के गुवाहाटी की पिंकी दास डेजल मिस इंडिया यूनिवर्स 2018 चुनी गयी तो हिमाचल प्रदेश के ऊना की स्माइली प्रथम रनर-अप चुनी गयी। तमाम सफल विजेताओं को श्रीलंका के पर्यटन मंत्री की वरिष्ठ सलाहकार फेलिक्स रोड्रिगो ने सम्मानित किया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में मशहूर ब्यूटी पैजेंट ग्रूमर बियासंधूतनेजा, मिसेज सेंट्रल एशिया यूनिवर्स 2017 श्रुति पटोले और मशहूर फैशन ब्लॉगर अनुजा पांडेय शामिल थी।
2 Attachments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *