समर्पण से होता है सामाजिक अभाव का अंत – मनोज तिवारी

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहां कि समर्पण का भाव अगर समाज के समर्थ लोगों के मन में आ जाए तो सामाजिक अभाव का अंत निश्चित है। अगर सभी संपन्न लोग गरीबों की मदद के लिए हाथ बढ़ाएं तो गरीबों का अंत सरलता से हो सकता है। उन्होंने कहा कि हमारे देश की परंपरा रही है और हमारे ग्रंथों में भी लिखा गया है परहित सरिस धर्म नहीं भाई, इसलिए हम सबको पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय को सार्थक करना चाहिए।

श्री मनोज तिवारी सीमापुरी के कुष्ठ रोग आश्रम में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम का आयोजन सामाजिक संस्था समर्पण फाउंडेशन द्वारा किया गया था जिसमें सैकड़ों की संख्या में कुष्ठ रोगियों ने भाग लिया। इस अवसर पर कुष्ठ रोग आश्रम में कार्यरत विभिन्न संस्थाओं के प्रधानों को सांसद श्री मनोज तिवारी ने साल पहनाकर सम्मानित किया।

श्री मनोज तिवारी ने कुष्ठरोग आश्रम में रहने वाले लोगों की समस्याओं को जाना और उन्हें आश्वासन दिया कि वह शीघ्र ही दोबारा कुष्ठरोग आश्रम में आएंगे और समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को क्षेत्र के विधायक और निगम पार्षद को भी आश्रम में बुलाएंगे और सब के सहयोग से कुष्ठरोग आश्रम में रहने वालों को आने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि एक सांसद के तौर पर जो भी संभव होगी मैं आश्रम में रहने वाले कुष्ठ रोगियों की मदद के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।

संस्था के अध्यक्ष श्री रवि प्रकाश दीक्षित ने बताया कि विकास 2008 से संस्था आश्रम में रहने वाले कुष्ठ रोगियों को स्वास्थ्य सुविधा वोकेशनल ट्रेनिंग के साथ-साथ उनके पुनर्वास के लिए प्रयास कर रही है।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के नवीन शाहदरा जिला अध्यक्ष श्री कैलाश जैन, जिला उपाध्यक्ष श्री भारत माहौर, शाहदरा उत्तरी क्षेत्र के जोन चेयरमैन श्री प्रमोद गुप्ता, जिला महामंत्री चैधरी भंवर सिंह, गंगाराम माहौर, पूर्व निगम पार्षद सुनील झा, भाजपा मीडिया विभाग के प्रदेश सह प्रमुख आनंद त्रिवेदी, संस्था की महामंत्री श्रीमती अलका जैन, नंदलाल, जाकिर हुसैन, श्याम सिंह पाल, रामपाल सिंह, शेर बहादुर, परमानंद सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *